पाकिस्तान को वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले दिग्गज क्रिकेटर इमरान खान जल्द ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। और ये बात भी सभी जानते हैं कि इमरान खान और भारत के अग्रणी बिजनेस घरानों में से एक गोदरेज परिवार की दोस्ती भी काफी प्रगाढ़ रही है। गोदरेज समूह के मालिक आदि गोदरेज की पत्नी परमेश्वर गोदरेज इमरान खान की घनिष्ठ मित्र थीं।

मशहूर भारतीय अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में साल 2003 की 5 नवंबर को एक खबर छपी थी।

क्या था इस खबर में?

इस खबर में बताया गया था कि परमेश्वर गोदरेज और इमरान खान की दोस्ती का प्रतीक शराब की एक बोतल आज भी मालाबार हिल पर मौजूद गोदरेज होम में रखी हुई है। साल 1992 में जब पाकिस्तान ने क्रिकेट विश्वकप का खिताब अपने नाम किया था, तो इमरान खान को ये शराब की मंहगी बोतल तोहफे के तौर पर मिली थी।

इमरान-परमेश्वर की दोस्ती का प्रतीक

चूंकि इमरान खान शराब नहीं पीते, इसलिए उन्होने ये बोतल अपनी घनिष्ठ दोस्त परमेश्वर गोदरेज को गिफ्ट कर दी थी। यूं तो इमरान खान के भारत में कई दोस्त हैं, लेकिन परमेश्वर गोदरेज जैसी टिकाऊ और हाई प्रोफाइल दोस्ती इमरान खान की भारत में किसी के साथ नहीं रही। 1970-80 के दशक में जब इमरान भारत दौरे पर आते थे तो परमेश्वर गोदरेज की पार्टियों में ज़रूर जाया करते थे।

इसलिए भी मशहूर थी परमेश्वर

परमेश्वर गोदरेज उन दिनों भी अपनी पार्टियों में दुनियाभर की नामी-गिरामी शख्सियतों को बुलाने के लिए मशहूर थी। इमरान खान के करियर के शुरूआती दिनों से उन्हें कवर कर रहे भारत के एक प्रतिष्ठित खेल पत्रकार बताते हैं कि उस ज़माने में इमरान खान का किसी पार्टी में मौजूद होना, मेजबान के लिए बड़ी बात होती थी।

इनकी मौत पर दुखी थे इमरान

10 अक्टूबर 2016 को जब परमेश्वर गोदरेज का निधर हुआ था तो इमरान खान ने ट्वीट करके कहा था कि उनकी करीबी दोस्त और उनके मुश्किल वक्त हमें हमेशा उनका साथ देने वाली परमेश्वर गोदरेज के निधन से वो काफी दुखी हैं। आपको बता दें कि इमरान खान ने साल 1987 में गोदरेज के एक साबुन के लिए विज्ञापन भी शूट किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *