देश और दुनिया में इस करोना नाम की महामारी ने सबको एक तरह से त्रस्त करके रख दिया है और हर कोई बड़े लेवल पर इससे परेशान हो रखा है क्योंकि जिस तरह से और जिस गति के साथ में ये बीमारी फ़ैल रही है वो सबको परेशान कर देने वाला है. भारत में भी इसके केस 2 लाख के करीब होने में बहुत ही कम समय बच रहा है. मगर इसका खतरा कुछ राज्य है जिनमे सबसे ज्यादा फ़ैल रहा है.

महाराष्ट्र 

इस लिस्ट में महाराष्ट्र पहले नम्बर पर आ रहा है जहाँ पर राज्य में केसेज की संख्या 65 हजार से ज्य्यादा ओह चुकी है. रोज के केस बढ़ने वाले वाले 2500 से भी ज्यादा है. मुंबई और पुणे इसके बुरी तरह से ग्रस्त इलाके हो चले है और धारावी में रोक पाना तो लगभग मूश्किल से भी आगे निकल गया है. यहाँ का मेडिकल सिस्टम भी चरमरा गया है.

तमिलनाडू 

इस लिस्ट में दुसरे नम्बर पर आता है तमिलनाडु जिसमे केसेज की संख्या 21 हजार के पार निकल गयी है और अब रोज के 900 से अधिक केस सामने आ रहे है. देश के सुदूर कोने में होने के बावजूद तमिलनाडु की हालत बदतर होती जा रही है. अस्पतालों में बेड की कमी भी खलने लगी है.

दिल्ली

देश की राजधानी होने के कारण दिल्ली काफी महत्त्वपूर्ण जगह है लेकिन फिर भी यहाँ पर हालात बड़े खराब है. केसेज 18 हजार के पार हो चुके है और केजरीवाल सरकार अब इसे रोक पाने में सक्षम नजर नही आ रही. कई लोगो का घर पर ही इलाज करना पड़ रहा है क्योंकि अस्पतालों में बेड्स की कमी हो चली है. कुछ बड़ी होटलो को भी हॉस्पिटल में बदलना पड़ा है.

गुजरात 

गुजरात दिल्ली से महज दो कदम पीछे है. यहाँ पर केसेज 16 हजार के पार जा चुके है. अहमदाबाद जो कि इस राज्य का मुख्य औद्योगिक शहर है वहाँ तो हालात बड़े ही बदतर है. केसेज बढ़ रहे है और प्रयास नाकाफी साबित हो रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *